ब्रह्मास्त्र मूवी का ट्रेलर रिव्यु जानिये हिंदी में 2022| Brahmastra Trailer Review 2022 IN HINDI

0
381
ब्रह्मास्त्र मूवी का ट्रेलर रिव्यु जानिये हिंदी में 2022| Brahmastra Trailer Review 2022 IN HINDI

क्या आप जानते हो? इस दुनिया को चलाने वाले का नाम है, शिवा। लेकिन इनको डिस्ट्रॉयर भी बोला जाता है। कभी कभी एक नई दुनिया शुरू करने के लिए ही पुरानी वाली खत्म भी कर देते हैं तो फिर शिवा हीरो हो या फिर विलेन सवाल इंटरेस्टिंग है लेकिन जवाब जानने के लिए आपको कुछ और महीनों का इन्तजार करना पड़ेगा सितंबर तक, पूछो क्यों? क्योंकि तब रिलीज होने वाली है ब्रह्मास्त्र एक ऐसी कहानी जो कई सालों पहले लिखी जा चुकी है, लेकिन इसके बारे में जानते बहुत कम लोग हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। आपको पसंद आया तो बहुत बढ़िया, नहीं आया तो भी बढ़िया। लेकिन एक बात की गारंटी देते है हम, इस फिल्म को इग्नोर कोई नहीं मार सकता। इंडियन सिनेमा बदल सकती है, ये फिल्म हमेशा हमेशा के लिए| देखो सबसे ज्यादा डर लग रहा था तीन लैटर्स के छोटे से शब्द वीएफएक्स को लेकर। लेकिन ट्रेलर में तो मामला उल्टा ही पड़ गया। वीएफएक्स Brahmastra की कमजोरी नहीं, सबसे बड़ी ताकत लग रही है।

आज तक किसी बॉलीवुड फिल्म में इस लेवल की स्पेशल इफेक्ट्स नहीं देखी होंगी आपने ,अब देखो डीसी मार्बल से compare करने मत बैठ जाना क्योंकि वहां खर्च हो जाते है जो तीन हज़ार करोड़ और यहां से 300 तो भैया इतने पैसे में इतना मिलेगा। अयान मुखर्जी ने अपने दिमाग में जो दुनिया बनाई है उसको दूसरों को जैसे का तैसा निभाना बहुत मुश्किल है और इसके लिए उनका वीएफएक्स का सही ढंग से इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है और ट्रेलर को देखकर लगता है कि वो अपने मिशन में पास हो गए हैं। स्पेशली जो अग्नि वाला थीम है जिसको रनबीर कपूर रिप्रेजेंट कर रहे हैं। वो काफी एक्साइटिंग तरीके से ट्रेलर में प्रेजेंट किया गया है।

एक चीज नोटिस की आपने ट्रेलर में जो सविएर्स बोले तो रक्षा करने वाले अच्छे लोग, इनको पावर दी गई है। ब्लू लाइट की तो दूसरी तरफ जो evail है, विलेन वाले कैरेक्टर उनको दिखाया गया है। रेड लाइट की मदद से अंधेरा है,इनके चारों तरफ लेकिन रनबीर के सीन में आपको रेड प्लस ब्लू दोनों कलर्स देखने को मिलेंगे।

मतलब इनके अंदर अच्छाई भी है और अंधेरा भी।,अब अपना हीरो किस तरफ ज्यादा झुकेगा वो उनकी कहानी का फ्यूचर डिसाइड करेगा। बॉस जो लोग बोल रहे है , ट्रेलर में सब बता दिया है वो एक धोखा है। असली कहानी हमारी सोच से बहुत आगे है। वीएफएक्स के बाद म्यूजिक दूसरी ओ चीजें जो ट्रेलर को कंप्लीट करती है। वरना चलो आखों को वीएफएक्स इंप्रेस कर देता। लेकिन जब तक कानों में वो गुरबंस देने वाला शोर सुनाई ना दे तब तक मजा कहा आता है।

और इस ट्रेलर की बैक born साबित हुआ है इस फिल्म का म्यूजिक एवं अरिजीत सिंह का केसरिया सॉन्ग है। उसको भी ट्रेलर में इस तरीके से डाला गया है जो फिल्म की theme को बिना डिस्टर्ब किए ट्रेलर को और ज्यादा असरदार बना रहा है। सिर्फ तीन चीजें है जो मुझे पर्सनली ट्रेलर में गायब लगी। पहला तो डायलॉग ओ थोड़े कमजोर टाइप के हैं। रनबीर आलिया के बीच वन लाइनर दो प्यार वाले या फिर अमिताभ सर का ब्रह्मास्त्र को डिस्क्राइब करना वह इंपैक्ट थोड़ा मिसिंग है। दूसरी चीज एक्शन ट्रेलर में थोड़ी तोड़फोड़, एक्शन की कमी लगती है। बस फिल्म के अंदर इस मामले में कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं किया जाएगा। हमें सिर्फ लव स्टोरी नहीं चाहिए। तीसरी चीज ट्रेलर इस तरीके से काटा है जिसको देखकर सब सिनेमा लेवल एक्साइटेड फील करेंगे. micrology पे डिसकस चालू हो जाए, with मम्मी पापा, दादा दादी ऐसा कुछ नहीं है इसमें।

अब देखो बॉस सबसे ज्यादा गुस्सा आता है, कॉमन सेक्शन में ऐसे लोगों को देखकर जो फालतू में से फिल्म के खिलाफ hate फैलाना चाहते हैं, कोई Avenger की सस्ती कॉपी बोलकर खुद को कोई कूल समजता है ,तो कोई वीडियो गेम बोलके अपने आपको एक इंटेलीजेंट साबित करना चाहता है।
कुछ महान लोग तो कार्टून नेटवर्क की बात करने लगे ,भैया ये ट्रेलर आप लोंगो के लिए जोरदार तमाचे की तरह नींद से जाग जाओ, लेकिन अभी बस नहीं हुआ।

पूरी फिल्म आने दो फिर का पूरा मेनकोर्स दिखाया जाएगा। आपको Brahmastra १ परफेक्ट फिल्म ना सही लेकिन इंडियन सिनेमा में कुछ नया try करने की कोशिश तो है। एकतरफ आप रीमिक्स का मजाक उड़ाते हो तो दूसरी तरफ ओरिजनल सब्जेक्ट को सपोर्ट भी ना करना ऐसा घटिया काम मत करो।
यार चलो पटापट आप लोग भी अपने विचार फेंक के मार ही दो। रणवीर विथ आलिया ये जोड़ी थियेटर्स में सुपरहिट होगी या फिर बॉलीवुड टू हॉलीवुड रास्ता भी और थोड़ा लंबा है। सिर्फ एक फिल्म से काम नहीं चलेगा। वैसे मौनी रॉय एंड नागिन टू पॉइंट तो अवतार ,अमिताभ सर इस दुनिया के रखवाले एंड नागार्जुन सर सीक्रेट वैपन सपोर्टिंग एक्टर्स में कितना दम लगा। आपको ये फिल्म को मजबूत करेगी या कमजोर बताना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here