Sansera Engineering आईपीओ के बारे में पूरी जानकारी | Sansera Engineering IPO Complete Analysis in Hindi 2021

49

नमस्कार दोस्तों , Sansera Engineering आईपीओ के बारे में पूरी जानकारी आपके के लिए लेके आये है , जानने के लिए पुरे आर्टिकल को पढ़ लीजिए आपके सारे सवालों का जवाब आपको मिल जायेगा |

1. Sansera Engineering IPO

Automotive Parts निर्माता, Sansera Engineering 24 सितंबर को 811.50 रुपये पर listed हुआ- 744 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस से 9 प्रतिशत प्रीमियम। BSE पर शेयर 811.35 रुपये पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में शुरुआती भाव 811.50 रुपये था।

१४-१६ सितंबर के दौरान खोले गए १,२८३ करोड़ रुपये के public issue में 11.47 Times subscriptions देखा गया, Qualified institutional buyers  ने 9.06 करोड़ शेयर खरीदते हुए Highest Bid लगाई थी, जो उनके लिए निर्धारित Portion  का 26.47 % था। Retail investors के आरक्षित हिस्से को 3.15 गुना और non-institutional investors के हिस्से को 11.37 गुना’ अभिदान मिला।

Sansera Engineering का IPO पूरी तरह से बिक्री का प्रस्ताव था। इसलिए Issue से होने वाली सारी आय बिक्री करने वाले shareholder के पास जाएगी।कंपनी ने अपने Public Issue के जरिए 1.72 करोड़ से ज्यादा Equity Shares जारी किए। offer का प्राइस बैंड 734-744 रुपये प्रति शेयर था।

Sansera Engineering IPO

2. Company Background

अधिकांश ब्रोकरेज ने इस मुद्दे को सब्सक्राइब रेटिंग दी थी, क्योंकि सटीक इंजीनियर घटकों की आपूर्ति में नेतृत्व, साथियों की तुलना में उचित मूल्यांकन, भारतीय और वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के साथ मजबूत संबंध, और इसके सेगमेंट, उत्पादों, ग्राहकों के विविध पोर्टफोलियो और भूगोल।

Sansera Engineering ऑटोमोटिव और गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्रों में जटिल और महत्वपूर्ण सटीक इंजीनियर घटकों का एक इंजीनियरिंग नेतृत्व वाला एकीकृत निर्माता है। यह CY2020 के लिए लाइट व्हीकल सेगमेंट और कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में कनेक्टिंग रॉड्स के शीर्ष 10 वैश्विक आपूर्तिकर्ताओं में से एक है।

रिलायंस सिक्योरिटीज विशेष रूप से महसूस करता है, कार्यशील पूंजी चक्र, जो वित्त वर्ष २०११ में ७९ दिनों का था और वर्षों से स्थिर नकदी प्रवाह आराम प्रदान करता है। “इसके अलावा, वित्त वर्ष २०११ में संपत्ति कारोबार अनुपात १.१५x पर इंगित करता है कि Sansera Engineering बाद के वर्षों में ऑटोमोबाइल वॉल्यूम में संभावित सुधार के साथ उच्च विकास को बनाए रख सकता है।

“इसके अलावा, 6.7 प्रतिशत पर ऑपरेटिंग कैश फ्लो यील्ड साथियों के बीच सबसे अच्छा प्रतीत होता है, जो एक बढ़त प्रदान करता है, जबकि लगातार नकदी उत्पादन के परिणामस्वरूप आने वाले वर्षों में मजबूत लाभांश भुगतान की संभावना है,” रिलायंस सिक्योरिटीज ने कहा, जिसने इस मुद्दे की सदस्यता की सिफारिश की थी। दीर्घकालिक दृष्टिकोण से।

3. Company Profit-Statement

वित्त वर्ष २०११ में, Sansera Engineeringने वित्त वर्ष २०१० में ७९.९ करोड़ रुपये की आय की तुलना में १०९.८६ करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया और इसी अवधि में राजस्व १,४५७.१७ करोड़ रुपये से बढ़कर १,५४९.२७ करोड़ रुपये हो गया।

FY21 के लिए, कंपनी ने ऑटोमोटिव क्षेत्र से उत्पादों की बिक्री से 88.45 प्रतिशत राजस्व प्राप्त किया और शेष 11.55 प्रतिशत गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्र से प्राप्त किया।

Sansera Engineering IPO

ऑटो कंपोनेंट निर्माता Sansera Engineeringके शेयरों ने शुक्रवार को अपने पहले कारोबार में 744 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 10 फीसदी की छलांग लगाई। शेयर 811.35 रुपये पर सूचीबद्ध है, जो बीएसई पर इश्यू प्राइस से 9 फीसदी की बढ़त को दर्शाता है। दिन के दौरान यह 13.17 प्रतिशत बढ़कर 842 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी के शेयर 10.04 फीसदी की तेजी के साथ 818.70 रुपये पर बंद हुए।

एनएसई पर इसने 9 फीसदी की तेजी के साथ 811.50 रुपये पर शुरुआत की। यह 9.95 प्रतिशत की बढ़त के साथ 818.05 रुपये पर बंद हुआ। कारोबार की मात्रा के संदर्भ में, दिन के दौरान बीएसई में 11.43 लाख शेयरों और एनएसई में 1.25 करोड़ से अधिक इकाइयों का कारोबार हुआ।

Sansera Engineering के 1,283 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को इस महीने की शुरुआत में 11.47 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ 734-744 रुपये प्रति शेयर के प्राइस रेंज में था।

बेंगलुरु स्थित फर्म ऑटोमोटिव और गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्रों में जटिल और महत्वपूर्ण सटीक-इंजीनियर घटकों का एक इंजीनियरिंग-नेतृत्व वाला एकीकृत निर्माता है।

ऑटोमोटिव क्षेत्र के भीतर, कंपनी सटीक जाली और मशीनीकृत घटकों और असेंबलियों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है | जो दोपहिया, यात्री वाहन और वाणिज्यिक वाहन वर्टिकल के लिए इंजन, ट्रांसमिशन, ब्रेकिंग और अन्य प्रणालियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्र में, Sansera इंजीनियरिंग और पूंजीगत वस्तुओं सहित एयरोस्पेस, ऑफ-रोड, कृषि और अन्य क्षेत्रों के लिए सटीक घटकों का निर्माण करती है।

Sansera Engineeringके शेयर अपने शेयर बाजार की शुरुआत में एनएसई पर ₹811 पर सूचीबद्ध हुए, इसके आईपीओ इश्यू मूल्य ₹744 प्रति शेयर से, बाद में व्यापार के लिए खुलने के बाद मिनटों में ₹830 तक बढ़ गए।

अन्य पढ़े : IRCTC एक stock अमीर बनाएगा |

Q. I applied Sansera IPO I didn’t get allotment but money deducted from my amount ?

A. IPO has been listed in the stock market, the amount that was been block will be refunded to you by your broker in 3-5 working days.

Q. What will be opening price for Sansera IPO?

A. The opening price of sansera at time of listing was Rs. 811.00

Q. Sansera turnover one month?

A. Sansera monthly sales is about nearly 1000 crores.

Q. Where is sansera plant in Kadi region?

A. Sansera plant in kadi region is in YARANDAHALLI region.

Disclaimer: Investment/Trading in securities Market is subject to market risk, past performance is not a guarantee of future performance. The risk of loss in trading and investment in Securities markets including Equites, Derivatives, commodity and Currency can be substantial. … Investment in markets is subject to market risk.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here